May 19, 2024

CG : KTU की छात्रा ने की सुसाइड : घर पर फांसी लगाकर की आत्महत्या की कोशिश, इलाज के दौरान मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय (KTU) की छात्रा ने खुदकुशी कर ली है. बताया जा रहा है कि छात्रा राजनांदगांव की रहने वाली थी. उसने घर पर दुपट्‌टे से फांसी लगा ली थी. जिसके बाद उसे तुरंत परिजनों ने बचाया और अस्पताल लेकर गए. लेकिन इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, राजनांदगांव के महेंद्र नगर इलाके में स्मृति ठाकुर (25 वर्ष) अपने परिवार के साथ रह रही थी. स्मृति अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी करने का प्रयास की. परिजनों को जैसे घटना की जानकारी लगी वे फौरन उसकी जान बचाए और अस्पताल लेकर गए. युवती का राजनांदगांव में प्राथमिक उपचार चल रहा था. वहां स्थिति बिगड़ती देख उसे रायपुर रेफर किया गया. रायपुर के एक निजी अस्पताल में युवती की मंगलवार को मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि घर में अपने परिजनों के साथ हुए विवाद के बाद युवती ने गुस्से में आकर आत्मघाती कदम उठाते हुए रविवार को अपने घर में फांसी लगा ली. लेकिन किस वजह से यह कदम उसने उठाया यह साफ नहीं हो सका है. मामले में राजनांदगांव पुलिस जांच कर रही है. फ़िलहाल कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

मृतिका स्मृति ठाकुर कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय में MSC इलेक्ट्रॉनिक की पढ़ाई कर रही थी. वह चौथे सेमेस्टर की छात्रा थी. स्मृति रायपुर में ही किराए के मकान में रहकर एक प्राइवेट डिजिटल मार्केट एजेंसी में नौकरी भी कर रही थी.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version