May 18, 2024

CG : बजट पर पूर्व CM भूपेश का निशाना..,वित्तमंत्री ओपी को बताया ‘बेचारा’, ‘एक्स’ पर लिखा करे कोई भरे कोई….

रायपुर। छत्तीसगढ़ की नई भाजपा सरकार ने आज अपना पहला और पूर्ण बजट प्रस्तुत कर दिया हैं। इस बजट का आकार तकरीबन एक लाख 47 हजार करोड़ का रहा। सरकार के वित्तमंत्री ने इस बजट को प्रदेश का विजन डाक्यूमेंट बताते हुए इसकी भरपूर सराहना की हैं। सरकार का दावा हैं क़ी यह गरीबों का बजट हैं जिसमे हर वर्ग के लिए राहत का प्रावधान हैं। यह छत्तीसगढ़ के विकास और यहाँ के लोगों के कल्याण को नई दिशा देगा। वही अब इस पूरे बजट पर विपक्ष कि प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी हैं। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बाघेल ने इस बाजत के साथ ही राज्य की सर्कार पर निशाना साधा हैं।

पूर्व सीएम ने यह भी दावा किया हैं कि ‘मोदी की गारंटी’ राज्य के सरकार पर भारी पड़ रहा हैं। उन्होंने अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर लिखा हैं “एक कहावत है, “करे कोई भरे कोई”, यह कहावत आज के छत्तीसगढ़ के बजट पर लागू होती है। चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी. अब मोदी जी की गारंटी का बोझ इतना है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है. बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है। इसकी वजह से बेचारे वित्तमंत्री राज्य के लिए नया कुछ कर ही नहीं पाए।”

भूपेश बघेल ने आगे लिखा कि “उन्होंने बजट का आकार तो बढ़ा लिया है और राजस्व आधिक्य की बात कर रहे हैं। ये ख़याली पुलाव की तरह ही दिखता है। राज्य में जारी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर नई योजनाओं की तरह पेश करने की दुर्भाग्यजनक घोषणाएं की गई हैं। ठीक वैसा ही जैसा मोदी जी ने केंद्र में किया था।

भूपेश बघेल ने दावा करते हुए लिखा कि “बहुत परिश्रम से हमने “नवा छत्तीसगढ़” गढ़ने का रास्ता बनाया था। भाजपा के बजट ने उसे बेपटरी कर दिया है और राज्य को फिर से उसी 15 साल वाले दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी कर ली है।” भाजपा से इससे अधिक की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!