April 26, 2024

CG – नेशनल पैरा एथलेटिक्स में दिव्यांग छोटी मेहरा और सुखनंदन ने जीते 3 गोल्ड, 1 कांस्य पदक

कबीरधाम। महाराष्ट्र के पुणे स्थित छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में 21वीं राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स का आयोजन हुआ। 17 से 20 मार्च तक हुई इस प्रतियोगिता में कवर्धा के दिव्यांग एथलीट छोटी मेहरा और सुखनंदन निषाद ने 3 गोल्ड और 1 कांस्य पदक जीता है। पैराओलंपिक कमेटी ऑफ इंडिया की ओर से यह आयोजन किया गया था।

कवर्धा के दिव्यांग खिलाड़ी सुखनंदन निषाद ने इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में एफ 42 कैटेगरी के 100 मीटर दौड़ स्पर्धा में गोल्ड मैडल जीता है। लांग जम्प में भी सुखनंदन ने कांस्य पदक सहित कुल 2 पदक प्राप्त किया है। वहीं जिले की छोटे कद की दिव्यांग खिलाड़ी छोटी मेहरा का दबदबा देखने को मिला। सीनियर वर्ग में एफ 40 वर्ग के खिलाड़ी छोटी मेहरा ने गोलाफेंक और चक्र फेंक दोनों स्पर्धा में 2 गोल्ड मैडल जीता है। अब ये खिलाड़ी आगामी अंतरराष्ट्रीय और एशियाई पैराओलंपिक चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। मेडल जीतकर लौटे दोनों खिलाड़ियों काे एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह और एएसपी मनीषा ठाकुर ने सम्मानित किया है।

इस प्रतियोगिता में 28 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के दिव्यांग खिलाड़ी शामिल हुए। छत्तीसगढ़ से 8 दिव्यांग खिलाड़ी और कोच व मैनेजर समेत कुल 11 सदस्यीय टीम ने स्पर्धा में हिस्सा लिया। छत्तीसगढ़ टीम के कोच वसीम रजा और टीम मैनेजर निरंजन साहू रहे। वहीं छत्तीसगढ़ पैरा स्पोर्ट्स के सचिव डिकेश टंडन साथ थे।

error: Content is protected !!