May 5, 2024

CG – कोरोना : बालक आश्रम के 18 बच्चे मिले संक्रमित, आश्रम के अलग-अलग कमरों में किया क्वारंटाइन

बीजापुर। जिले के भैरमगढ़ बालक आश्रम को कोरोना संक्रमण ने अपने चपेट में लिया हैं । आश्रम में पढ़ने वाले 18 बच्चे कोरोना पाज़िटिव पाये गये है। कोरोना संक्रमण से जिले में हड़कंप मचा हुआ है। भैरमगढ़ ब्लाक के बालक आश्रम हिंगुम और बालक आश्रम छोटेपल्ली के ये बालक संक्रमित पाये गये है। उक्त दोनों आश्रम में सर्दी खांसी की शिकायत मिलने से जांच के दौरान एंटीजेन टेस्ट में पहले तीन बच्चे पाजिटिव पाये गये थे।

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना जांच बढ़ाने, अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। वहीं लोगों से भी सतर्कता बरतने की अपील की गई है। इधर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने मंगलवार को महानदी भवन मंत्रालय में अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक ली। इसमें वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक जुड़े थे। मुख्य सचिव जैन ने कलेक्टरों को कोविड प्रोटोकाल का गंभीरता से पालन करने और कोरोना टेस्टिंग व वैक्सीनेशन के संबंध में जरूरी निर्देश दिए।

बता दें सभी बच्चों की जांच करने पर 15 और संक्रमित मिले इस तरह 18 बच्चों में कोरोना पाज़िटिव पाया गया। सभी संक्रमित बच्चो को आश्रम के अलग कमरे में क्वारंटाइन किया गया है। भैरमगढ़ बीएमओ ने जानकारी दी है। डां. संदीप ने बताया कि दोनों आश्रम के 89 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। कोरोना पाज़िटिव बच्चों को आवश्यक दवाएं दी गई है। स्वास्थ्य अमला के साथ आश्रम के कर्मचारियों द्वारा देखभाल की जा रही है। जिला नोडल अधिकारी डाक्टर विकास गवेल ने बताया कि हमारे पास अभी 3 बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी आई है। भैरमगढ़ में जांच की प्रक्रिया चल रही है, संभावना है, और बच्चे भी संक्रमित मिले।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version