May 16, 2024

CG : हवा में 10 मिनट लटके रहे कलेक्टर-एसपी, निरीक्षण करने पहुंचे डोंगरगढ़ में रुका रोपवे, जानें क्या है मामला

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव जिले में चैत्र नवरात्रि पर्व की तैयारियों को लेकर कलेक्टर संजय अग्रवाल और एसपी मोहित गर्ग धर्मनगरी डोंगरगढ़ पहुंचे। इस दौरान मां बम्लेश्वरी मंदिर रोपवे का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर और एसपी अव्यवस्था के शिकार हो गए। कलेक्टर संजय अग्रवाल ऊपर मंदिर दर्शन करने रोपवे से ऊपर जा रहे थे जैसे ही ट्रॉली बीच पहाडी में पहुंची तभी बिजली गुल हो गई। बिजली गुल होने से रोपवे में बैठे कलेक्टर की ट्राली 5 से 10 मिनट तक हवा मे लटकती रही। बाद मे जनरेटर चालू कर कलेक्टर मंदिर पहुंचे वहीं अब इसे मॉकड्रिल भी बताया जा रहा है।

राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ पहुंच कर सोमवार को कलेक्टर ने अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक लेने के बाद कलेक्टर संजय अग्रवाल, एसपी मोहित गर्ग और डोंगरगढ़ एसडीएम ऊपर मंदिर दर्शन करने रोपवे से ऊपर जा रहे थे। जैसे ही ट्रॉली बीच पहाडी में पहुंची तो अचानक बिजली गुल हो गई।

जैसे तैसे मंदिर ट्रस्ट के द्वारा जनरेटर चालू कर ट्रॉली को ऊपर भेजा गया। ट्रॉली ऊपर जाने के बाद लाईट भी आ गई। डोंगरगढ़ विद्युत विभाग के जेई संबंध सिंह ठाकुर ने कहा कि 133 केवी में फॉल्ट आने के बाद 5 मिनट के लिए लाईट बंद की गई थी। वहीं इस मामले को लेकट कलेक्टर संजय अग्रवाल ने मिडिया से बात करते हुए कहा कि आगामी नवरात्री में सुरक्षा को लेकर एक मॉकड्रिल की गई है। इस बीच बिजली भी चली गई थी जिसके कारण अव्यवस्था हुई।

error: Content is protected !!
Exit mobile version