May 18, 2024

CG – चरणदास महंत होंगे नेता-प्रतिपक्ष !, विधायक दल की बैठक में बनी आम सहमति, दिल्ली से होगा ऐलान…

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक आज आयोजित हुई. विधानसभा चुनाव में हार के बाद कोषाध्यक्ष अजय माकन और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा विधायकों के साथ विस्तारपूर्वक समीक्षा की. वहीं नेता-प्रतिपक्ष और उपनेता प्रतिपक्ष के लिए भी विधायकों से रायशुमारी की गई. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष के लिए डॉ. चरणदास महंत के नाम पर सभी ने एक स्वर में सहमति जताई है. ऐसा यह माना जा रहा है कि, सदन में बतौर नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत को देखा जा सकता है. साथ ही उपनेता प्रतिपक्ष के लिए आदिवासी चेहरे पर सहमति बन सकती है. हालांकि अभी किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित की गई बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और कोषाध्यक्ष अजय माकन ने सभी विधायकों से वन टू वन चर्चा की है. इस बैठक के ज़रिए विधायकों की नाराजगी दूर करने की कोशिश की गई है. साथ ही मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने के निर्देश दिए गए. साथ ही लोकसभा में एकजुटता से काम करने की बात कही गई है. विधायकों से लंबी चर्चा के बाद कोषाध्यक्ष और प्रभारी ने रिपोर्ट तैयार की है. जिसे आलाकमान को सौंपी जाएगी.

दिल्ली आलाकमान में बैठक के बाद आज पहली विधायक दल की बैठक बुलाई गई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव समेत रवींद्र चौबे, ताम्रध्वज साहू, शिव डहरिया, जय सिंह अग्रवाल, अनिला भेड़िया शामिल हुए. इस बैठक से सभी बड़े चेहरों को वापस एकजुट करने का प्रयास किया जा रहा है.

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि, नवनिर्वाचित विधायकों के साथ चर्चा हुई है. विधायकों ने सर्व सहमति से आलाकमान को नेता प्रतिपक्ष चुनने की ज़िम्मेदारी दी है. विधायकों से एक-एक कर बातचीत की गई. पूरी रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान के पास सौपी जाएगी.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version