May 9, 2024

CG BJP Candidate : दिख रहा राजिम इफेक्ट : भाजपा को वफा न रास आई…, कटा धर्मजीत सिंह का टिकट!

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट कभी भी जारी कर सकती है। (CG BJP Candidate Viral List) रविवार को दिल्ली में हुई शीर्ष नेताओं के बीच हुई मंत्रणा के बाद बताया जा रहा है कि ज्यादातर सीटों पर नाम फ़ाइनल हो चुके है। इस बैठक में खुद प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद थे। स्क्रीनिंग कमेटी की इस बैठक में पांच राज्यों और खासकर छत्तीगढ़ को लेकर विशेष चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बस्तर प्रवास के बाद कभी भी अपनी सूची जारी कर सकती है।

वही इससे पहले सोशल मीडिया पर भाजपा उम्मीदवारों की एक लिस्ट जमकर वायरल हो रही है। इस लिस्ट में बताया गया है कि बड़े नेता किन विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। वायरल सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का है। लिस्ट में उनके लोरमी विधानसभा से चुनाव लड़ाये जाने का दावा किया गया है। वही लोरमी के कद्दावर नेता और भूतपूर्व जेसीसी नेता धर्मजीत सिंह को तखतपुर से प्रत्याशी बनाये जाने की बात कही गई है। ऐसे में अब खुद धर्मजीत सिंह के लिए धर्मसंकट खड़ा होता नजर आ रहा है। अगर इस पूरे सूची के दावे को सही भी मान लिया जाएँ तो फिर यह कैसे संभव है कि धर्मजीत सिंह को उनकी परंपरागत सीट लोरमी से ही टिकट काट दिया जाएँ। वैसे राजिम में घोषित प्रत्याशी के भारी विरोध को देखते हुए भाजपा ऐसे सीटों पर फूंक फूंक कदम रख रही हैं। जहाँ दूसरे दल से पिछले चुनाव लड़ने वाले भाजपा प्रवेश कर टिकिट की दावेदारी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही धर्मजीत सिंह ने भाजपा प्रवेश किया था। धर्मजीत कभी कॉंग्रेस के कद्दावर नेता हुआ करते थे लेकिन पूर्व दिवंगत सीएम अजीत जोगी के साथ उन्होंने भी पार्टी को अलविदा कह दिया था। वही जनता कांग्रेस में रहते हुए खुद की अनदेखी से परेशान धर्मजीत ने फिर से पाला बदला और भगवा दल का दामन थाम लिया।

बता दे कि धर्मजीत सिंह ठाकुर के लिए लोरमी पुरानी और परंपरागत सीट रही है। 2003 और 2008 के चुनाव में वह कांग्रेस की टिकट से विधानसभा पहुंचे थे। वही 2013 में उन्हें भाजपा के तोखन साहू के हाथो हार का सामना करना पड़ा था लेकिन 2018 में वह जेसीसी (जे) की टिकट से फिर विधायक बने।

इसी तरह से अगर उन्हें तखतपुर से मौक़ा दिया गया तो वहां अपनी तैयारियों में जुटी भाजपा की दिग्गज महिला नेता हर्षिता पांडेय के उम्मीदों को भी बड़ा झटका लगेगा। (CG BJP Candidate Viral List) हालाँकि पिछली बार उन्हें कांग्रेस की रश्मि सिंह के हाथो करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

error: Content is protected !!