September 21, 2024

CG – बड़ी लापरवाही : प्राचार्य ने बच्चों को बिजली खंभे पर चढ़ाया, कुछ दिनों पूर्व करंट से बच्चे की मौत के बाद भी नहीं चेता शिक्षा विभाग

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के सरकारी स्कूल में बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ करने की एक तस्वीर सामने आई हैं। यहाँ के रामचंद्रपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत पिपरोल में शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों की जान जोखिम में डालकर उन्हें ट्रांसफार्मर के खंभे पर चढ़ाकर अवैध कनेक्शन कटवाया गया। बरसात के मौसम में स्कूली बच्चों को इस तरह बिजली खम्बों में चढ़ाकर काम लिया जाना बड़ी लापरवाही हैं। इस मामले की तस्वीरें सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन और प्राचार्य भी अपना अपना पल्ला झाड़ने में लगे हैं। ऐसे में यह कृत्य स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों पर भी सवाल खड़े करते हैं। स्कूल के प्राचार्य अपने बचाव में सफाई भी दे रहे हैं। मामला चाहे कुछ भी हो परन्तु बच्चों की जान के साथ इस तरह खिलवाड़ का अधिकार किसी को नहीं हैं।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बलरामपुर के वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत कोटी में प्राइमरी स्कूल की छात्रा खेलने के दौरान बगल के राशन दुकान में चली गई. जहां पर दुकान के दरवाजे से करंट प्रवाहित हो रहा था. करंट की चपेट में आने से एक मासूम छात्रा की मौत हो गई. वहीं इस घटना में दो छात्राएं गंभीर रूप से घायल हुई थीं।

इस पूरे मामले पर जब स्कूल के प्राचार्य से बच्चों के ट्रांसफार्मर के खंभे पर चढ़कर बिजली कनेक्शन काटने को हमारे प्रतिनिधि ने फोन पर सवाल पूछा गया. तो इस पर उनका जवाब हैरान करने वाला और अपना पल्ला झड़ने वाला ही था। बहरहाल बच्चों के साथ बरसात के समय में इस तरह बिजली के खम्बों में चढ़ाकर काम लिया जाना बेहद खतरनाक साबित हो सकता हैं।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!