April 19, 2024

कैप्टन कूल के पास है गाड़ियों का अनोखा कलेक्शन, कार और बाइक से भरा है गैराज

रांची। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।  वहीं, कोरोना की वजह से पिछले 3 महीने से अपने होमटाउन रांची में समय बिता रहे हैं।  धोनी का पहला प्यार क्रिकेट है और उनके करीबी बताते हैं कि वे रफ्तार के दीवाने हैं।  वे अपना सबसे ज्यादा वक्त अपने इसी प्यार पर लुटाते हैं। 


धोनी का गैराज एक्सोटिक्स और सुपरबाइक्स से भरा है. इसमें कावासाकी निंजा, हार्ले डेविडसन, डुकाटी 1098, यामाहा थंडरकैट, टीवीएस अपाचे, एनफील्ड बुलेट, यामाहा 650 शामिल हैं. धोनी के पास उनकी पुरानी बाइक यामहा आरएक्स 100 भी है, जिसे उन्होंने संघर्ष के दिनों में खरीदी थी. धोनी उस बाइक को आज भी रखे हुए हैं. धोनी जब कभी रांची आते हैं तो बाइक राइंडिंग का मजा जरूर लेते हैं. वहीं, धोनी लॉकडाउन के दौरान धोनी ट्रैक्टर में भी रुची दिखाते हुए एक नया ट्रैक्टर खरीदा. धोनी इस ट्रैक्टर से ऑर्गेनिक खेती करते भी नजर आएं.


धोनी के पास दस से ज्यादा कारों का काफिला है, जिसमें महिंद्रा स्कॉर्पियो से लेकर रेंज रोवर तक है. उनके पास हमर एच 2, सिएरा, मित्सुबिशी, आउटलैंडर, टोयोटा कोरोला और ऑडी जैसी गाड़ियां भी हैं. साल 2007 में टी 20 सीरीज में भारत की जीत पर झारखंड सरकार ने धोनी को टोयोटा कोरोला गिफ्ट की थी. वहीं, 17 फीट लंबी हमर धोनी खुद दिल्ली से चलाकर रांची लेकर आए थे. पारिवारिक सूत्र बताते हैं कि धोनी रांची आने के बाद एक-एक गाड़ी का कवर हटाकर उसकी देख-रेख करते हैं. हालांकि ट्रैफिक के चलते वे इसकी ड्राइविंग का मजा कम ही ले पाते हैं.

एमएस धोनी ने भारतीय टीम की कमान साल 2007 में थामी थी और 2018 में कप्तानी छोड़ दी थी. उन्होंने भारत के लिए 90 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 4876 रन बनाए. 350 वनडे खेल कर उन्होंने 10,773 रन बानए और 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1617 रन बनाए हैं.गौरतलब है कि धोनी ने 2019 विश्व कप के न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच क बाद कोई मैच नहीं खेला है. इसके बाद सभी ने अंदाजा लगा लिया था कि वे किसी भी वक्त संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. लॉकडाउन से पहले माही आईपीएल 2020 के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स का ट्रेनिंग कैंप से जुड़ गए थे लेकिन कोरोनावायरस के कारण आईपीएल भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. 

error: Content is protected !!