May 9, 2024

भाजपा थैला लेकर निकली विधायक खरीदने, ईडी और आईटी का दिखा रहे हैं डर : भूपेश बघेल

०० झारखंड संकट पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया बड़ा बयान

रायपुर| झारखंड संकट पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, वहां डर तो इसी बात का है कि भाजपा थैला लेकर खरीदने की कोशिश कर रही है। ईडी और आईटी से डराने का भी प्रयास हाे रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, विधायकों को कोई शौक नहीं है कि काम छोड़कर यहां बैठे हैं।

रायपुर में पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, इस मामले में सबसे पहली बात यह कि चुनाव आयोग की चिट्‌ठी आई है कि नहीं आई है। अगर वह चिट्‌ठी आई है तो राज्यपाल उसे रोके क्यों हैं। अगर नहीं आई है तो स्पष्ट करें। आया है तो उसे ओपन क्यों नहीं किया जाना चाहिए। इसका मतलब है कि आप हॉर्स ट्रेडिंग करना चाहते हैं। ताकि चिट्‌ठी खुले उसके पहले सब खरीद-फरोख्त कर लें। रमन सिंह को और भाजपा को यह कर पाने में सफलता नहीं मिली इसलिए कह रहे हैं कि माथा शर्म से झुक गया। वे खरीद-फरोख्त कर लेते तो उनका सिर ऊंचा हो जाता। यह पूछे जाने पर कि सत्ताधारी दल होने के बाद भी झारखंड में क्या डर है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- डर तो यही है ना कि भारतीय जनता पार्टी थैला लेकर खड़ी है। खरीदने का प्रयास है, ईडी-आईटी से डराने का काम यही तो लगातार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ये विधायक भी इसीलिए आए हैं, नहीं तो उनको कोई शौक है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, भाजपा किसी भी प्रदेश में विपक्षी दलों की सरकार को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। चुनी हुई सरकार को किस प्रकार से षड्यंत्र पूर्वक छल-बल से गिराओ, बदनाम करो, डराओ-धमकाओ यही हो रहा है। आखिर कांग्रेस के तीन विधायक पश्चिम बंगाल में पैसा लेकर पकड़े गए। उन्हें कौन खरीद रहा था? तब भाजपा नेताओं का माथा शर्म से नहीं झुका। ज्ञात हो कि रांची नगर निगम की महापौर और भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री आशा लकड़ा भी रायपुर पहुंच गई हैं। बताया जा रहा है कि आशा लकड़ा स्वावलंबी भारत अभियान के तहत राजधानी रायपुर के प्रवास पर हैं। वे अभी कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में चल रही स्वावलंबी भारत अभियान की बैठक में हैं। उसके बाद वे प्रेस से बातचीत भी करने वाली हैं। बताया जा रहा है कि झारखंड और बिहार से जुड़े कुछ और भाजपा नेता भी रायपुर में पहुंचे हैं।

error: Content is protected !!