May 11, 2024

बीजेपी सिर्फ मोदी की ही पार्टी नहीं, कहा तो.. 3 दिन पहले BJP ने निकाला, अब हुई गिरफ्तारी, कौन हैं उस्मान गनी?

बीकानेर। राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीटों के लिए मतदान संपन्न हो चुका है. इस बीच खबर है कि बीकानेर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष रहे उस्मान गनी गिरफ्तार हो गए हैं. तीन दिन पहले ही बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित किया था. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रविवार 28 अप्रैल की सुबह गिरफ्तार कर लिया है. गनी की गिरफ्तारी उनके बयान को लेकर हुई है जो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिया था.

दरअसल उस्मान गनी ने कुछ दिन पहले ही एक इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी को लेकर टिप्पणी की थी. उन्होंने पीएम मोदी की बातों को वाहियात बताया था. गनी ने इंटरव्यू में कहा था कि भले ही पीएम पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा हैं लेकिन जिस तरह से उन्होंने मुस्लिम समुदाय को लेकर स्टेटमेंट दिया वो मुझे अच्छा नहीं लगा.

PM मोदाृी को लेकर दिया था बयान
इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि बीजेपी सिर्फ नरेंद्र मोदी की ही पार्टी नहीं है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा था कि बीजेपी राज्य में 25 में से करीब 3 से 4 सीटें हारेगी. गनी के इस बयान को कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. जिसे लाखों लोगों ने देखा. इसके बाद पार्टी हरकत में आई और गनी के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया.

पार्टी ने 6 साल के लिए किया निष्कासित
इस इंटरव्यू के बाद से गनी सभी की निगाहों में आ गए. पार्टी ने उनके बयान पर नाराजगी जाहिर की. पार्टी ने गनी के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया. अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने बीते 24 अप्रैल को आदेश जारी कर उस्मान गनी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था. ओंकार सिंह ने अपने आदेश में लिखा था कि गनी को पार्टी का अनुशासन भंग करने के आरोप की वजह से निष्कासित किया गया है.

पुलिस ने गनी को किया गिरफ्तार
गनी के निष्कासन के 4 दिन बाद ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर दिया है जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है. मुक्ताप्रसाद थानाधिकारी धीरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बताया कि गनी किसी मामले की शिकायत करने के लिए थाने पहुंचे थे. इसी दौरान शांति भंग करने के आरोप में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

आपको बता दें कि उस्मान गनी साल 2005 में बीजेपी में शामिल हुए थे, तभी से वो पार्टी के साथ थे. इससे पहले गनी ABVP के कार्यकर्ता रह चुके हैं. गनी फिलहाल में पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष थे. इससे पहले वो उपाध्यक्ष सहित कई अहम पदों पर रह चुके हैं.

error: Content is protected !!