May 16, 2024

BJP-CONG में इन सीटों में फंस गया पेंच : मंथन जारी, पार्टियां बुन रहीं सियासी जाल, जानिए ऐसे विधानसभा क्षेत्रों का हाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनावी पारा अब अपने चरम पर पहुंचने वाला है। भाजपा ने 86 तो कांग्रेस ने 83 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। हालांकि, कुछ सीटों पर अब भी पेंच फंसा हुआ है. दोनों दल चुनिंदा सीटों पर अब तक प्रत्याशियों का चयन नहीं कर सकें हैं. भाजपा ने 4 तो कांग्रेस 7 सीटों पर अभी अपना प्रत्याशी नहीं उतार पाई है. दोनों दलों में इस मुद्दे को लेकर मंथन जारी है।

कांग्रेस के 7 प्रत्याशियों का नाम आना बाकी है. जिन सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है, उनमें धमतरी, कसडोल, बैकुंठपुर, सरायपाली, महासमुंद, रायपुर उत्तर और सिहावा है. जहां पर अभी तक प्रत्याशियों के नाम पर मुहर नहीं लगी है।

4 सीटों पर मंथन

वहीं भाजपा ने अब तक कुल 86 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. केवल 4 सीटों पर ही मंथन जारी है. जिन सीटों पर नाम अब तक तय नहीं हो पाया है, उनमें बेलतरा, बेमेतरा, कसडोल और अंबिकापुर शामिल है. जिन पर भाजपा आलाकमान ने अब तक फैसला नहीं लिया है.

पहला चरण 7 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होगी. जिसमें छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होना है. जिसमें पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर वोटिंग की जाएगी. चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

2018 में रुकी सीटों पर दोनों दलों ने किसे उतारा

पिछले चुनाव में इन 7 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार

धमतरी- गुरमुख सिंह होरा

कसडोल- शकुंतला साहू

बैकुंठपुर- अंबिका सिंहदेव

सरायपाली- किस्मत लाल नंद

महासमुंद- विनोद चंद्राकर

रायपुर उत्तर- कुलदीप जुनेजा

सिहावा- लक्ष्मी ध्रुव

2018 में 4 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी

बेलतरा- रजनीश सिंह

बेमेतरा- अवधेश चंदेल

कसडोल- गौरीशंकर अग्रवाल

अंबिकापुर- अनुराग सिंहदेव

error: Content is protected !!