May 2, 2024

बिलासपुर : शादी के नाम पर महिला ने बुजुर्ग को ठगा, झटके 50 हजार रुपए

बिलासपुर।  अकेलेपन से परेशान होकर 62 साल के एक बुजुर्ग ने शादी का मन बनाया. 3 हजार 500 रुपए जमा करने के बाद व्यक्ति ने ऑनलाइन अपनी आईडी बनाई और उसे वेबसाइट पर अपलोड किया. इस दौरान उसकी एक महिला से बातचीत शुरू हुई. महिला ने अपनी उम्र 61 वर्ष बताई और खुद को SBI की रिटायर कर्मचारी बताया. महिला ने बात करने के दौरान व्यक्ति से 50 हजार रुपए मांगे. जब बुजुर्ग ने उसे पैसे दे दिए, तो उसने अपना नंबर बंद कर दिया. पीड़ित ने इसकी शिकायत सरकंडा पुलिस थाने में की है.

सरकंडा थाना प्रभारी जेपी गुप्ता ने बताया कि आरोपी महिला ने खुद को 61 वर्षीय SBI की रिटायर्ड कर्मचारी बताया. पीड़ित और आरोपी दोनों ने अपना फोन नंबर एक-दूसरे को दिया और दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई. इस बीच महिला ने अपनी बहन के बीमार होने की बात कही और बैंक खाता होल्ड होने की बात कहते हुए आर्थिक मदद मांगी.

बुजुर्ग ने उसे 50 हजार रुपए दे दिए. इसके बाद महिला ने अपनी बहन की मौत हो जाने की बात कहते हुए फिर से 50 हजार रुपए की मांग की, जब बुजुर्ग ने पैसे देने में आनाकानी की, तो उस आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर दिया.

बार-बार फोन करने के बाद भी नंबर नहीं लगने पर पीड़ित ने इसकी शिकायत सरकंडा पुलिस से की है. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर महिला के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

error: Content is protected !!