April 23, 2024

बिलासपुर हवाई उड़ान सेवा : जमीन हमने आवंटित की थी, सरकार को ही मिलना चाहिए श्रेय – रविंद्र चौबे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बिलासपुर से हवाई उड़ान सेवा शुरू का श्रेय भाजपा नेताओं को दिए जाने पर प्रदेश के कृषि, जल संसाधन और संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे भड़क गए हैं। मंत्री रविंद्र चौबे ने सोमवार को कहा कि बिलासपुर हवाई अड्‌डे से उड़ान शुरू होने का श्रेय हमें क्यों नहीं मिलना चाहिए। बिलासपुर को एयरपोर्ट बनाने के लिए सबसे पहले जमीन का आवंटन हमने किया।

राजधानी स्थित अपने शासकीय निवास पर प्रेस से बात करते हुए कृषि मंत्री ने कहा, बिलासपुर के एयरपोर्ट को बनाने के लिए 27 करोड़ रुपए हमने खर्च किए। वह भी केंद्र सरकार की उड़ान योजना में शामिल हुए बिना। बार-बार हमने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि एयरपोर्ट बनाने का सारा काम कर दिया है। कृषि मंत्री ने कहा, एयरपोर्ट में राज्य सरकार को जितना देना चाहिए था, उससे ज्यादा पैसा दिया गया है। तो हमें इसका श्रेय तो मिलना ही चाहिए ना।

इससे पहले रविवार को रायपुर पहुंचे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, मुख्यमंत्री बघेल ने उनसे मुलाकात की और उड़ान सेवा शुरू होने का पूरा श्रेय खुद ले लिया। जबकि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और बिलासपुर से भाजपा सांसद अरुण साव ने वहां से हवाई सुविधा शुरू करने के लिए प्रस्ताव दिया था। बिलासपुर से दिल्ली, भोपाल, जबलपुर और प्रयागराज के बीच उड़ान शुरू होने की घोषणा के बाद पुरी पहली बार रायपुर आए थे।

error: Content is protected !!