May 19, 2024

महादेव एप पर बैन : CM भूपेश ने कहा- आखिरकार केंद्र सरकार को होश आया, ऐप के संचालकों को भी दुबई से यथाशीघ्र गिरफ्तार कर भारत लाया जाए….

रायपुर। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने महादेव बुक और रेड्डीअन्ना प्रिस्टोप्रो सहित 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश जारी किया है. यह कदम एक अवैध सट्टेबाजी एप सिंडिकेट की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच और उसके बाद छत्तीसगढ़ में महादेव बुक एप पर छापे के बाद उठाया गया है, जिसमें ऐप के अवैध संचालन का खुलासा हुआ था. इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

मुख्यमंत्री ने X पर लिखा है कि आख़िरकार केंद्र सरकार को होश आया और उसने ‘महादेव ऐप’ पर बैन लगाने का फ़ैसला किया. मैं कई महीनों से सवाल पूछ रहा हूं कि सट्टा खिलाने वाले इस ऐप पर केंद्र सरकार बंद क्यों नहीं रही है. मैंने तो यहां तक कहा था कि शायद 28 प्रतिशत जीएसटी के लालच में प्रतिबंध नहीं लग रहा है या फिर भाजपा का ऐप संचालकों से लेन-देन हो गया है. आश्चर्य है कि ईडी महीनों से इस मामले की जांच कर रही है और फिर भी ऐप का संचालन लगातार होता रहा.

सीएम ने आगे लिखा कि अब केंद्र सरकार को होश आ ही गया है तो अच्छा है कि इस ऐप के संचालकों को भी दुबई से यथाशीघ्र गिरफ़्तार कर भारत लाया जाए. छत्तीसगढ़ पुलिस ने ही सबसे पहले उनके ख़िलाफ़ लुक-आउट नोटिस जारी किया था. उन्हें छत्तीसगढ़ पुलिस भी रिमांड में लेकर पूछताछ करना चाहेगी क्योंकि यहां तो सबसे पहले उनके ख़िलाफ़ मामले दर्ज हुए हैं.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!