May 16, 2024

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार पर जानलेवा हमला, एक गिरफ्तार

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ में पत्रकारों पर लगातार हमले हो रहे हैं. ताजा मामला बलरामपुर जिले का है. जहांइलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार दिनेश आयाम के घर पर हमला हुआ है. इस हमले ने जिले के पत्रकारों को सकते में ला के रख दिया है. इसपर पत्रकारों ने चिंता जताई है कि जब पत्रकार अपने घर पर ही सुरक्षित नहीं है, तो रिपोर्टिंग के दौरान उनके साथ कभी भी कहीं भी कुछ भी घटना घट सकती है. ऐसे में सरकार को तत्काल सशक्त पत्रकार सुरक्षा कानून को कड़ाई से लागू कराना चाहिए, जिससे प्रदेश के पत्रकार निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता कर सकें. पत्रकारों का कहना है कि उनकी आवाजों को दबाने के लिए बौखलाए असामाजिक तत्व लगातार हमले कर रहे हैं. पत्रकार के घर में हमले के बाद बलरामपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और वहां का जायजा लिया. 


बीती रात को हुए पत्रकार के घर पर हुए हमले में वाड्रफनगर पुलिस चौकी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. साथ ही एक आरोपी की गिरफ्तारी भी की गई है. जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. जिन्हें जल्द गिरफ्तार करने की बात पुलिस के आला अफसर कह रहे हैं.

पत्रकारों के ऊपर हो रहे लगातार हमले कहीं न कहीं सरकार के किए गए वादों पर सवाल खड़े कर रहा है, जिसमें उन्होंने पत्रकार सुरक्षा कानून लाने की बात कहीं थी.कुछ दिनों पहले ही कांकेर में पत्रकार कमल शुक्ला के ऊपर भी कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया था. हमले के बाद इसकी चारों तरफ आलोचना हुई. इस हमले के चार घंटे बाद ही गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को मामले में मीडिया के सामने आना पड़ा था. जबकि 24 घंटे के अंदर सीएम भूपेश बघेल ने भी दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही थी, जिसके बाद से ही हमला करने वाले आरोपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दबाव था. 

error: Content is protected !!