May 17, 2024

कलेक्टर वअन्य प्रशासनिक अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए आईपीएल मैच की तरह चल रहा ऑक्शन : डॉ रमन सिंह

०० पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रशासनिक अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर किया कटाक्ष

रायपुर| पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रशासनिक अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि कलेक्टर और अन्य प्रशासनिक अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए आईपीएल  मैच की तरह ऑक्शन चल रहा है। उसके लिए बाकायदा बोली लगाई जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा  केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएगी। सरकार के आठ साल पूरे होने पर मंडल, बूथ और शक्ति केंद्र स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

बिलासपुर दौरे पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री गुरुवार को भाजपा कार्यालय में मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर वर्ग का विकास हुआ है। पहले कांग्रेस की सरकार में कहा जाता था, जो हुआ सो हो गया, लेकिन अब कहा जाता है, जो कभी नहीं हुआ वो मोदी के कार्यकाल में हुआ। मोदी नेतृत्व में भारत का सम्मान बढ़ा है। बुनियादी सुविधाएं बढ़ी है। किसानों-गरीबों की आय बढ़ी है। लोगों में देश प्रेम की भावना जागृत हुई है।

रमन सिंह ने कहा कि देश की इकोनॉमी में परिवर्तन आया है। गरीबी की दर में कमी आई है। प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हो गई है। विदेशी मुद्रा भंडार दोगुना हो गया है। 6 लाख 53 हजार स्कूल खोले गए, एम्स खोले गए, देश भर में भारतमाला प्रोजेक्ट के जरिए सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। 3 लाख 25 हजार किमी सड़कों की मंजूरी दी गई है। प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कांग्रेस का साथ देने पर सड़कों के लिए 1 लाख करोड़ रुपए देने की बात कही है। यही नहीं कृषि क्षेत्र में 38.8% में बढ़ोतरी हुई है और देश की जीडीपी दोगुनी हो गई है।
डॉ. रमन ने कहा कि केंद्र सरकार बिलासपुर से दुर्ग के बीच 160 किमी की रफ्तार से चलने वाली ट्रेनों की तैयारी में है। 17 नई रेलवे लाइन की कार्ययोजना बनाई गई है। 200 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं। एमएसपी में अधिकांश फसलों को जोड़ा गया है। यूरिया की कालाबाजारी पर अंकुश लगा दिया गया है। शिक्षा नीति में बदलाव किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में भारत दुनिया मे सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित हुआ है।
रमन सिंह ने कहा कि मोदी के आने के बाद कांग्रेस धीरे धीरे समाप्त हो रही है। कांग्रेस की दो राज्यों में ही सरकार है। वे देश मे नेता प्रतिपक्ष नहीं बना सके हैं। कहा कि कांग्रेस नेताओं की स्थिति यह है कि यहां 34 साल से हाथ उठाकर मनोनयन से अध्यक्ष तय हो रहा है। डॉ. रमन ने कहा कि कांग्रेस में राज्य सभा चुनाव के दौरान चुनाव के लिए टिकट देने की बारी आती है, तो दिल्ली और बिहार के लोगों को टिकट दे दी जाती है। कांग्रेस में छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान की बात की जाती है, लेकिन ऐसा दिखाई नहीं देता।

जीएसटी पर फैसला काउंसिल का, मुख्यमंत्री रोना रोते हैं :- पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम भूपेश बघेल और उनके मंत्री जीएसटी का रोना रोते हैं। लेकिन जीएसटी का फैसला जीएसटी काउंसिल करती है। इसके लिए केंद्र सरकार को दोष देना उचित नहीं है। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ छत्तीसगढ़ की जनता को नहीं मिल रहा है। अमृत मिशन योजना, आयुष्मान भारत योजना का लाभ भी नहीं मिल रहा। खाद को लेकर केंद्र सरकार ने सब्सिडी दी है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version