May 3, 2024

तिहाड़ जेल सुप्रिटेंडेंट को केजरीवाल की चिट्ठी- ‘जेल प्रशासन के दोनों बयान झूठे, मैं रोज इन्सुलिन मांग रहा हूं’

नईदिल्ली। तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल सुप्रिटेंडेंट को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि तिहाड़ जेल का प्रशासन दबाव में आकर झूठ बोल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की है। केजरीवाल ने यह भी लिखा है कि डॉक्टरों ने उनके सुगर लेवल को लेकर कभी भी यह नहीं कहा है कि इसमें चिंता की कोई बात नहीं है।

अरविंद केजरीवाल ने लिखा “मैंने अखबार में तिहाड़ प्रशासन का बयान पढ़ा। मुझे बयान पढ़कर दुख हुआ। तिहाड़ के दोनों बयान झूठे हैं। आपने झूठ कहा कि मैंने कभी इन्सुलिन की मांग नहीं की। मैं रोज इन्सुलिन मांग रहा हूं। मैंने गुलुको मीटर की रीडिंग दिखाया बताया कि दिन में तीन बार शुगर बहुत हाई (250 से 320 के बीच) जा रही है। AIIMS के डॉक्टरों ने कभी भी नहीं कहा चिंता की कोई बात नहीं। AIIMS के डॉक्टरों ने कहा वो डाटा और देखकर बताएंगे। तिहाड़ का प्रशासन राजनीतिक दवाब में झूठ बोल रहा है।”

तिहाड़ जेल प्रशासन ने क्या कहा था?
तिहाड़ जेल की तरफ से LG को दी गई रिपोर्ट में कहा गया था कि केजरीवाल को इन्सुलिन की जरूरत नहीं है। RML के डॉक्टर की निगरानी में केजरीवाल को ओरल मेडिसिन दी जा रही हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक केजरीवाल का शुगर लेवल कभी भी 300 या 300 के पार नहीं पहुंचा है। केजरीवाल का अधिकतम शुगर लेबल सिर्फ एक दिन 280 पहुंचा था।’ 12 अप्रैल को केजरीवाल का शुगर लेवल 280 था। 18 अप्रैल को केजरीवाल का शुगर लेवल 167 था।

हेल्थ रिपोर्ट में क्या?

तिहाड़ जेल प्रशासन ने LG को केजरीवाल की हेल्थ रिपोर्ट दी थी। इसमें लिखा गया कि केजरीवाल ने गिरफ्तारी से पहले ही इंन्सुलिन लेना बंद कर दिया था। तेलंगाना के किसी डॉक्टर से केजरीवाल अपना इलाज करा रहे थे। केजरीवाल डायबिटीज के लिए सिर्फ एक दवा खा रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया कि डॉक्टरों ने चेकअप के बाद कहा है कि केजरीवाल को इंन्सुलिन की जरूरत नहीं है। आम आदमी पार्टी बेवजह केजरीवाल की सेहत पर भ्रम फैला रही है।

error: Content is protected !!