May 2, 2024

….और जब यहाँ पुलिया पर खड़ी कार एक एक कर बहने लगी….एक तो 300 फीट नीचे खाई में जा गिरी

धार । कभी कभी अचानक से ऐसा जलजला आता है की सब कुछ बहा ले जाता हैं। कुछ ऐसा ही हुआ विंध्याचल की गोद में बेस धार जिले के नालछा विकासखंड के ग्राम ढाल के एक पर्यटन स्थल में, दरअसल जोगी भड़क में रविवार शाम 5 बजे अजनार नदी का जल स्तर बढ़ने से पुलिया पर खड़ी 3 कार बह गई। कार में कोई नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया । बताया जा रहा जो कार बही वे इंदौर क्षेत्र के रहने वाले लोगों की हैं। सरपंच सुखराम मकवाना ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। 

वहीं स्थानीय ग्रामीणों कि मदद से दो कार को बहने बचा लिया गया है। जो तीन कार पुलिया से बह रही थी उसमें से एक कार तो खाई में 300 फीट नीचे जा गिरी। इससे पानी के बहाव का आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है। 

प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों के अनुसार जोगी भड़क में रविवार शाम करीब 5 बजे अचानक नदी में बाढ़ आ गई । पर्यटन के लिए आए लोगों की खड़ी 3 कार पानी के तेज बहाव में बह गई। एक कार को ग्रामीणों की मदद से रोककर बचा ली गई। वहीं दूसरी कार पुलिया के नीचे जाकर थोड़ी आगे पत्थरों में टकराकर रुक गई।

जबकि तीसरी कार पानी के तेज बहाव के कारण बहते हुए झरने से 300 फीट नीचे जा गिरी है। कार की तलाश की जा रही है। बता दे की इस अजनार नदी का पानी कारम नदी मे जाता है। रविवार छुट्टी का दिन होने के कारण बड़ी संख्या में सैलानी जोगी भड़क पहुंचे थे। जोगी भड़क में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है। जोगी भड़क में पहले भी एक युवक के बहने की घटना हो चुकी है।

error: Content is protected !!