May 4, 2024

सदन में अजय चंद्राकर का कांग्रेस पर हमला, कहा- ‘ये पहली सरकार थी, जो अपने ही राजस्व में डाका डालती थी’

रायपुर। विधानसभा बजट सत्र में आज राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर चर्चा की गई. भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा, विपक्ष यह स्वीकार नहीं कर पा रहा है कि वह अब सत्ता से बाहर हो गया है. इतना गैर जिम्मेदार विपक्ष मैंने नहीं देखा. आज विपक्ष के आधे लोग कुमार गौरव (राहुल गांधी) की एक्टिंग देखने गए हैं. जब हम विपक्ष में थे तब राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हमने मुख्य सचिव के खिलाफ प्रिविलेज दिया था. प्रिंट कुछ और हुआ था, बोला कुछ और जा रहा था. राज्यपाल के अभिभाषण का ऐसा मजाक कोई कर सकता है तो वह भूपेश बघेल ही कर सकता है. उन्होंने कहा कि ये पहली सरकार थी, जो अपने ही राजस्व में डाका डालती थी.

अजय चंद्राकर ने कहा, महागठबंधन से नीतीश कुमार के निकलने का कारण यह है कि दक्षिण राज्य के नेता उनके हिंदी बोलने पर आपत्ति दर्ज करते थे. मैं इतनी अंग्रेजी जनता हूं कि ईडी का मतलब इनफ़ोर्समेंट डायरेक्ट्रेट होता है. अब कांग्रेसी भी इतना तो समझते होंगे. पीएससी की परीक्षा की सीबीआई जांच कराई जाएगी. यदि राज्यपाल के अभिभाषण की 19 वीं कण्डिका में ये लिखा है तो इतना तो कवासी लखमा भी समझते हैं.

उन्होंने कहा, भूपेश बघेल ने राजनीति की वजह से छत्तीसगढ़ को ऐसी सुरंग में घुसा दिया है कि निकलने में कई पीढ़ी लगेगी. 24 सालों में कितने ही कालोनाइजर आ गये. कृषि की जमीन में कॉलोनी तन गई फिर भी खेती का रकबा बढ़ा है. भूपेश बघेल ने धान खरीदी का राजनीतीकरण किया है. कांग्रेस ने इसका राजनीति इस्तेमाल किया, लेकिन भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही. 1 लाख 11 हजार बिजली कनेक्शन के आवेदन लंबित पड़े हुए हैं. 2018 के घोषणा पत्र में कांग्रेस ने कर्जमाफी की बात कही थी, ये कहीं नहीं कहा था कि अल्पकालीन कर्ज माफी की जाएगी.

विधायक चंद्राकर ने कहा, भाजपा सरकार की महतारी वंदन योजना की स्थिति ये है कि फॉर्म लेने के लिए खूब मारामारी है. भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस लगानी पड़ जाएगी. प्रधानमंत्री मोदी ने बिरसा मुंडा की जयंती में जनमन योजना शुरू की है. प्रीमेटिव ट्राइब की चिंता कभी किसी ने नहीं की थी. पिछली सरकार में एक मंत्री ने कोरवा आदिवासी परिवार की जमीन कब्जा लिया. मंत्री ने सदन में कहा कि मैंने जमीन वापस कर दी. खुद मंत्री के बयान ने साबित कर दिया. मजाल है कि सरकार ने मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई की हो. कोई आम आदमी होता तो सलाखों के पीछे होता. एक कोरवा परिवार ने सामूहिक आत्महत्या कर ली.

चंद्राकर ने आगे कहा, पांच साल तक मुख्यमंत्री ने अपनी मानसिकता राज्य स्तर की नहीं बनाई. पीएम आवास योजना भी अपने क्षेत्रों में सीमित कर दिया. पुलिस को एक इक्विपमेंट बनाकर रखा गया था. किस जिले के लिए कितना वसूल करना है. कांग्रेस के नेता सड़क बनने के विरोध में धरने पर बैठ रहे. ऐसे लोगों की वजह से पुलिस के काम में गिरावट आती है, लेकिन अब राज्य में पुलिस की मूंछे झुकेगी नहीं फड़केगी. कांग्रेस ने सांस्कृतिक भ्रष्टाचार भी कर दिया. मोहसिना जी की बेटी को करोड़ों का काम दे दिया. वन्य जीवों के संरक्षण के लिए ये लोग काम नहीं कर रहे थे. पांच सालों में वन्य प्राणियों को करंट लगाकर मारने का काम किया.

अजय चंद्राकर ने कहा, छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी की दर 0.1 फ़ीसदी बताया गया था. पांच साल में सरकार बेरोजगारों की संख्या को गिन नहीं पाई. बेरोजगारों के आंकड़े राज्य में बीस लाख बताया गया है. पांच सालों तक बेरोजगारों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया. 46 करोड़ रुपए खेल मैदान बनाने के नाम पर खा लिया गया. इन लोगों ने क्या खिलाया- सट्टा. ये पहली सरकार थी जो अपने ही राजस्व में डाका डालती थी.

error: Content is protected !!