April 29, 2024

छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मियों को बड़ी सौगात, संविलियन का आदेश जारी

रायपुर।  छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के 16 हजार शिक्षाकर्मियों के संविलियन का आदेश जारी कर दिया है. 1 नवंबर 2020 से सभी 16 हजार शिक्षाकर्मियों का संविलियन हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक पहले शिक्षाकर्मियों का संविलियन जुलाई में होना था, लेकिन शिक्षाकर्मियों का संविलियन जुलाई के बजाय अब 1 नवंबर से होगा. 


कुछ दिन पहले हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि प्रदेश के 16 हजार शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया जाएगा. राज्य सरकार ने कहा है कि शिक्षक पंचायत और नगरीय निकाय संवर्ग की नियुक्ति आदेश के खिलाफ अगर कोई मामला कोर्ट में है तो उस पर अभी फैसला नहीं लिया जाएगा. छत्तीसगढ़ सरकार ने कहा है कि इस मामले पर कोर्ट के फैसले के मुताबिक संविलियन दिया जाएगा.


कैबिनेट में फैसले के बाद शिक्षा विभाग ने संविलियन का आदेश जारी कर दिया है. राज्य सरकार ने चार अलग-अलग बिंदुओं में आदेश जारी किया है. इसमें 2 साल की सेवा पूरी कर चुके शिक्षाकर्मियों का संविलियन नवंबर में होने के साथ-साथ 1 जुलाई 2020 को 8 साल की सेवा पूरी कर चुके शिक्षाकर्मियों को भी 1 नवंबर से संविलियन शिक्षा विभाग में करने का आदेश जारी किया गया है. 

error: Content is protected !!