May 22, 2024

मरवाही उपचुनाव : अमित जोगी 15 अक्टूबर को दाखिल करेंगे नामांकन

बिलासपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रत्याशी अमित जोगी कल 14 अक्टूबर को दोपहर दो बजे मरवाही विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे। सूत्र बता रहे हैं कि कल डॉ. ऋचा जोगी भी नामांकन दाखिल कर सकती हैं।

इस बात की जानकारी अमित जोगी ने ही दी है। उन्होंने कहा कि पिता स्व. अजीत जोगी और मां डॉ. रेणु जोगी के आशीर्वाद से वे दोपहर एक बजे अपना नामांकन भरेंगे।

अपने बयान में अमित जोगी ने कहा कि सरकार जितने हथकंडे अपना ले असली नकली का फैसला भूपेश बघेल की नकली अदालत नहीं मरवाही की जनता करेगी। चुनाव लडऩे के अपने मौलिक अधिकार के लिये वे सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका दायर कर चुके हैं। मेरा और मेरी पत्नी का जाति प्रमाण-पत्र अब तक निरस्त नहीं हुआ। ये भी सरकार की साजिश है। सरकार नामांकन के आखिरी वक्त का इंतजार कर रही है ताकि हमारे सामने कोई रास्ता नहीं बचे।

ज्ञात हो कि मुंगेली जिला कलेक्टर द्वारा गठित जिला स्तरीय सत्यापन समिति ने अभी तक ऋचा जोगी के मामले में फैसला नहीं दिया है। यहां उनके गोंड आदिवासी होने के प्रमाण पत्र के खिलाफ की गई शिकायत की जांच हो रही है। मामले की सुनवाई 12 अक्टूबर को पूरी हो चुकी है। ऐसा अनुमान है कि डॉ. ऋचा जोगी भी कल 14 अक्टूबर को ही नामांकन दाखिल करेंगी। हालांकि पार्टी की ओर से इस बारे में कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!