May 6, 2024

रायबरेली में गांधी बनाम गांधी का मुकाबला!, बीजेपी ने प्रियंका के सामने वरुण को चुनाव लड़ने का दिया ऑफर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल सीटों में से एक रायबरेली सीट से कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. कांग्रेस की तरफ से कहा जा रहा है कि रायबरेली से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी. इस बीच बीजेपी ने उनके खिलाफ नेहरू-गांधी परिवार के दूसरे सदस्य से वरुण गांधी को मैदान में उतारने का मन बनाया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने वरुण गांधी को रायबरेली से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है. सूत्रों की मानें तो वरुण ने अपनी चचेरी बहन प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने के निर्णय में विचार करने के लिए समय मांगा है.

जानकारी के मुताबिक बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने रायबरेली से प्रत्याशियों के पैनल में वरुण गांधी का रखा नाम भी शामिल किया है. बता दें कि रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है. इस बार सोनिया गांधी के राज्य सभा जाने की वजह से यहां से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हैं. ऐसे में बीजेपी के आंतरिक सर्वे में वरुण गांधी के मैदान में उतरने से पार्टी मजबूत से चुनाव लड़ने की स्थिति में होगी यह बात निकलकर सामने आई है. जिसके बाद से वरुण गांधी को उतारने की कवायद तेज कर दी गई है. बताया जा रहा है कि वरुण गांधी एक दो दिन में अपना निर्णय सुना देंगे.

40 साल बाद होगा ऐसा
अगर वरुण गांधी राय बरेली से चुनाव लड़ते हैं तो 40 साल बाद ऐसा होगा जब गांधी परिवार का सदस्य एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेगा. 1984 के लोक सभा चुनाव में वरुण गांधी की मां मेनका गांधी ने राजीव गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से कभी भी मेनका गांधी और सोनिया गांधी का परिवार एक दूसरे के सामने मैदान में नहीं उतरा.

पीलीभीत से वरुण गांधी का कट चुका है टिकट
गौरतलब है कि इस बार बीजेपी ने वरुण गांधी का पीलीभीत से टिकट काट दिया है. वहीं मेनका गांधी को एक बार फिर से सुल्तानपुर सीट से मैदान में उतारा है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version