May 15, 2024

जन चौपाल में आज मिले 30 से अधिक आवेदन, जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने कलेक्टर डॉ भुरे को बताई समस्याएं

कलेक्टर ने अधिकारियों को तत्परता से आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए

रायपुर | कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जन चौपाल के माध्यम से आम नागरिकों की समस्याएं सुनी। विभिन्न शिकायत एवं मांग संबंधित 30 से अधिक लोगों ने आवेदन दिया। जनचौपाल में आज रायपुर नगर निगम अंतर्गत वार्ड 14 के पुरुषोत्तम श्रीवास्तव ने खसरे की नकल प्राप्त करने, ग्राम पिरदा  के किसान गुरमेल सिंह सैनी ने अपना खसरा दुरुस्त कराने आवेदन प्रस्तुत किया। इस पर कलेक्टर डॉ भुरे ने संबंधित विभाग को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। महादेव घाट रोड यादव मोहल्ला निवासी काजल यादव ने अपनी भूमि से लगी शासकीय भूमि में किये गये अवैध कब्जे को हटवाने, ग्राम कुर्रा के बलिराम विश्वकर्मा ने सरपंच द्वारा मजदूरी भुगतान नहीं किए जाने, ग्राम गातापार के थान सिंह नवरंगे ने गांव  में शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाने की शिकायत लेकर आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर कलेक्टर ने एस.डी.एम रायपुर  को फोन कर तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिए।

इसी प्रकार तिल्दा निवासी मनमोहन प्रसाद गुप्ता ने सार्वजनिक रास्ते पर बलपूर्वक अनाधिकृत रूप से अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत लेकर आवेदन किया जिस पर कलेक्टर ने प्रकरण को उचित प्रतिवेदन के साथ भेजने कहा।  छोटा अशोक नगर निवासी बुध कुंवर बाई सतनामी ने घर के पट्टे का नामांतरण कराने, अवंती विहार के महेश सिंह ने हिंदी अभिलेख से नकल प्राप्त करने, प्रोफेसर कॉलोनी निवासी मनीष शर्मा ने आपदा राहत राशि दिलाने, जनपद पंचायत अभनपुर के राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों ने क्लब व ग्राम कुर्रा वासियों के लिए सामुदायिक भवन की स्वीकृति हेतु, ग्राम कुर्रा के ही भूपेश कुमार साहू ने शिव तालाब से राष्ट्रीय राजमार्ग 130 तक सीसी रोड का निर्माण कराने के लिए  आवेदन दिया। 

इसी तरह कैलाशपुरी के बाबूराव शेंडगे ने अपने मकान से कब्ज़ा मुक्त कराने,  ग्राम पाड़ाभाट की श्रीमती किरण वर्मा ने अपनी पैतृक संपत्ति की बिक्री पर रोक लगाने, ग्राम कुर्रा की हेमलता यादव ने श्रम कार्ड निरस्त कराने, ग्राम पंचायत दोंदेकला की सरपंच श्रीमती प्रतिमा अरविंद ठाकुर ने डीएमएफ मद से  पूर्व माध्यमिक शाला में 3 अतिरिक्त कक्ष निर्माण कराने, वृंदावन नगर कुशालपुर निवासी विजय सोना ने बगैर गुमास्ता लाइसेंस के चल  दुकानों पर कार्यवाही करने, वार्ड क्र  35  के पार्षद संतोष साहू ने डीएमएफ मद से पीवीसी  टैंक स्थापना  के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति राशि के लिए, रायपुर के वार्ड नंबर 14 के पुरुषोत्तम श्रीवास्तव ने खसरे की नकल प्राप्त  करने, आरडीए कॉलोनी बोरिया खुर्द निवासी अनीता सोनी ने आर्थिक सहयोग प्रदान करने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर  ने जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों को समय-सीमा के भीतर निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन कर योजनाओं का लाभ आम लोगों को समय पर दिलाना सुनिश्चित करे।

error: Content is protected !!