May 15, 2024

पंचायत मंत्री निवास का घेराव करने निकली महिलाए बेहोश होकर गिरी, अस्पताल में कराया गया भर्ती  

दिवंगत पंचायत शिक्षक के परिजन अनुकंपा नियुक्ति के लिए कर रहे धरना-प्रदर्शन

रायपुर| रायपुर के धरनास्थल बूढ़ातालाब पर पिछले कई दिनों से दिवंगत पंचायत शिक्षक के परिजन अनुकंपा नियुक्ति के लिए धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने रैली भी निकाली, जिसमें 4 महिलाएं बेहोश होकर गिर पड़ीं। उन्हें तुरंत एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल सभी ठीक हैं।

दिवंगत पंचायत अनुकंपा नियुक्ति संघ के सदस्य शुक्रवार को पंचायत मंत्री रविंद्र चौबे के निवास का घेराव करने के लिए निकले थे। इस दौरान स्मार्ट सिटी के पास पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक लिया। इस बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच खूब धक्कामुक्की भी हुई। इससे कई महिलाएं रोने लगी और सड़क पर बैठ गईं। वे लगातार पंचायत मंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रही थीं। इसी बीच अचानक कुछ महिलाएं बेहोश होकर गिर पड़ीं, जिन्हें एंबुलेंस बुलाकर आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ देर बाद प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने ज्ञापन लेने पहुंचे नायब तहसीलदार विक्रांत सिंह और मीडिया को रोते हुए अपना दर्द सुनाया। नायब तहसीलदार ने उनकी मांगों को मंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

महिलाओं की मांग है कि उनके पति के गुजरने के बाद उनकी जगह पर इन्हें अनुकंपा नौकरी मिले। चूंकि घर से कमाने वाला चले जाने की वजह से उनके पास भूखे मरने की नौबत आ गई है। वे गरीबी में जीवन गुजारने को मजबूर हैं। उनके बच्चों का पालन-पोषण आखिर बिना पैसों के कैसे होगा। वहीं जिनके माता-पिता दोनों की मृत्यु हो गई है, उनकी हालत और खराब है। उनके पास कोई आर्थिक सहारा नहीं है और वे मजदूरी करके जीवन गुजार रहे हैं। कुछ युवा ऐसे भी हैं, जो पैसे नहीं होने की वजह से पढ़ाई नहीं कर पा रहे। इन महिलाओं के बेहोश होने का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है। कुछ दिन पहले भी प्रदर्शनकारी महिलाओं में से 2 लोग धरनास्थल पर भूख हड़ताल करते हुए बेहोश हो गई थीं। जिसके बाद से प्रशासन ने इनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखने के लिए मेडिकल स्टाफ को भी धरनास्थल पर बैठा दिया है।

error: Content is protected !!