May 15, 2024

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ का किया विमोचन

०० डॉ रमन ने कहा, निजी अनुभवों पर खुद भी एक किताब लिख सकते हैं, लेकिन उसे पढ़ेगा कौन?

०० पूर्व सीएम ने भूपेश सरकार को घेरा, कहा जबसे यहां कांग्रेस की सरकार आई है, तब से भ्रष्टाचार चरम पर है

रायपुर| पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज रायगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ का विमोचन किया। किताब के विमोचन का कार्यक्रम नगर निगम रायगढ़ के ऑडिटोरियम हॉल में हुआ। बुक लॉन्चिंग के बाद रमन सिंह ने चुटीले अंदाज में कहा कि वे लगातार 15 सालों तक छत्तीसगढ़ की सत्ता में थे, इसलिए अपने निजी अनुभवों पर खुद भी एक किताब लिख सकते हैं, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि उसे पढ़ेगा कौन?

मंच से पूर्व सीएम रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि जबसे यहां कांग्रेस की सरकार आई है, तब से भ्रष्टाचार चरम पर है। आईएएस और आईपीएस  अफसरों का ऑक्शन हो रहा है। अफसरों से पैसा लेकर उन्हें मनचाही पोस्टिंग दी जा रही है। अधिकारियों के माध्यम सरकार पैसा भी खूब कमा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नदियों का सौदा किया जा रहा है। नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी का संरक्षण करने वाली सरकार रेत की तस्करी कर रही है। रमन सिंह ने कहा कि राज्य में खुलेआम शराब बेची जा रही है, जबकि वे शराबबंदी का वादा कर सत्ता में आए हैं। इन सब करतूतों को प्रदेश की जनता देख रही और इसका जवाब आने वाले चुनाव में देगी।

सेमिनार में पूर्व कलेक्टर और बीजेपी नेता ओपी चौधरी भी मौजूद थे। उन्होंने मोदी सरकार की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा राष्ट्र निर्माण के बारे में सोचते हैं। प्रधानमंत्री मोदी चौबीसों घंटे सिर्फ देश के बारे में सोचते हैं, जिससे देश आज विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण आज देश सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ गुरु प्रकाश पासवान भी इस कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। वे बिहार से रायगढ़ पहुंचे थे। इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी ही वो दल है, जो आदिवासियों के बारे में सोचती है। आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर पीएम मोदी ने आदिवासी समाज को आगे बढ़ाया है।

‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ का विमोचन दिल्ली में खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया था। ये किताब बेस्ट सेलर साबित हो रही है। इस किताब में मोदी मैजिक और ये कैसे काम करता है, इस बात का जिक्र है। इस किताब में 21 अध्याय हैं, जिन्हें अपने-अपने क्षेत्र में सफल हस्तियों ने लिखा है। इसकी प्रस्तावना स्वर कोकिला के रूप में प्रसिद्ध दिवंगत गायिका लता मंगेशकर ने लिखी थी। नरेंद्र मोदी लता जी को दीदी कहते थे। इस किताब में अध्याय को लिखने वालों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, एक्टर अनुपम खेर, अर्थशास्त्री अरविंद पनगढ़िया, लेखक अमीश त्रिपाठी और सुधा मूर्ति, नंदन नीलकेणी, शनिका रवि, प्रदीप गुप्ता, डॉ देवी शेट्टी, उदय कोटक, सद्गुरू, अजीत डोभाल और डॉ एस जयशंकर शामिल हैं।

error: Content is protected !!