May 20, 2024

CG VIDEO – बजरंग दल में बवाल : रिवॉल्वर लेकर वसूली के लिए भिड़े दो गुट, थाने के बाहर नेताओं में विवाद, हॉकी, स्टिक, रॉड और ….

दुर्ग। छत्तीसगढ़ केदुर्ग जिलान्तर्गत अंजोरा चौकी में बजरंग दल के दो गुट आपस में भिड़ते नजर आए. इस घटना के दौरान पुलिस ने एक रिवॉल्वर भी जब्त किया. दो गुटों में बढ़ते विवाद को देख पुलिस ने भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर अंजोरा थाने को छावनी में तब्दील कर दिया. वहीं बजरंग दल के संयोजक ने एसपी शलभ सिन्हा को शिकायत पत्र सौंपकर अवैध वसूली करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

दरअसल, दुर्ग निवासी राकेश लोचन तिवारी पर बजरंग दल के नाम से अवैध वसूली का आरोप लगाया गया. इस वसूली की शिकायत के लिए पीड़ित के साथ बजरंग दल के प्रदेश संयोजक रतन यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में बजरंग दल के लोग अंजोरा चौकी पहुंच गए.

वहीं दूसरी ओर राकेश लोचन तिवारी के साथ भी बड़ी संख्या में लोग अंजोरा चौकी पहुंचे इसके बाद दोनों ही गुटों में विवाद शुरू हो गया. विवाद बढ़ता देख पुलिस भी अलर्ट हुई और अन्य थानों के बल को अंजोरा चौकी में तैनात किया गया.

इस दौरान कई लोगों के द्वारा हॉकी, स्टिक, रॉड और रिवाल्वर भी लहराए गए. चौकी प्रभारी के अनुसार रवि निगम नामक बजरंग दल के व्यक्ति ने रिवॉल्वर निकालकर दूसरे गुट के लोगों पर चलाने की कोशिश की, जिसे पुलिस ने जब्त किया.

इस दौरान राकेश रोशन तिवारी को पुलिस ने पूछताछ के लिए चौकी के अंदर बिठा कर रखा. भारी पुलिस बल के बीच सभी को चौकी से समझाइश देकर हटाया गया.

बजरंग दल के प्रदेश संयोजक रतन यादव ने बताया कि बजरंग दल के नाम पर कुछ लोगों द्वारा अवैध वसूली शहर में की जा रही है. इस तरह के शिकायत राकेश रोशन तिवारी नाम के युवक के बारे में मिली थी. स्वयं को बजरंग दल का बताकर एक पीड़ित व्यक्ति से 40 हजार ले लिया था.

इसकी शिकायत करने हम चौकी पहुंचे थे. वहीं उन्होंने संघ की चुप्पी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान संघ के लोग सामने आते हैं, लेकिन इस तरह कार्यकर्ता आपस में लड़ते है तब कोई समाने नहीं आता.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!