May 19, 2024

Video : PM मोदी के अमेरिका दौरे से पहले चर्चा में स्पेशल ‘मोदी जी थाली’

न्यू जर्सी। PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के न्योते पर अमेरिका जाएंगे. पीएम मोदी बुधवार 21 से लेकर शनिवार 24 जून तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी के इस दौरे से पहले न्यू जर्सी के एक रेस्टोरेंट ने ‘मोदी जी थाली’ के नाम से एक थाली तैयार की है. इस थाली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

शेफ श्रीपाद कुलकर्णी की ओर से बनाई गई ‘मोदी जी थाली’ में भारतीय परिदृश्य के रूप में अलग-अलग व्यंजनों को शामिल किया गया है. इतना ही नहीं रेस्टोरेंट के मालिक की जल्द ही एक और थाली लॉन्च करने की तैयारी है, जो विदेश मंत्री एस जयशंकर को समर्पित होगी. रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि एस जयशंकर भी भारतीय अमेरिकी समुदाय के बीच काफी लोकप्रिय हैं

स्पेशल ‘मोदी जी थाली’ में क्या-क्या है?

खिचड़ी
रसगुल्ला
सरसो का साग
दम आलू
इडली
ढोकला
छाछ
और पापड़

बड़ी बात यह है कि हाल ही में संयुक्त राष्ट्र ने साल 2019 में भारत सरकार की ओर से की गई एक सिफारिश के बाद 2023 को ‘इंटरनेशनल बाजरा वर्ष’ घोषित किया है. इसी उपलब्धि का जश्न मनाने और बाजरा को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए रेस्तरां ने बाजरा का इस्तेमाल कर व्यंजन तैयार किए हैं.

22 जून को राजकीय रात्रिभोज करेंगे पीएम मोदी

बता दें कि जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन गुरुवार 22 जून को पीएम मोदी के डिनर की मेजबानी करेंगे. पीएम मोदी के देश में नहीं बल्कि विदेशों में भी बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!