May 7, 2024

रायपुर: चाकूबाजों के खिलाफ पुलिस का अभियान तेज, जांच के साथ कार्रवाई

रायपुर।  पुलिस प्रशासन लगातार चाकूबाजों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. पुलिस उपमहानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अजय यादव ने शांति और कानून व्यवस्था के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस अधिकारी शहर लखन पटेल को चाकूबाजी के आरोपियों और आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज पुराने प्रकरणों आरोपियों की चेकिंग कर वैधानिक कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे. जिसके बाद से रायपुर में अभियान तेज हो गया है. 


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस, सिविल लाइन, पुरानी बस्ती, आजाद चौक और उरला अनुभाग के समस्त थानों में पिछले 5 सालों में चाकूबाजी और आर्म्स एक्ट के आरोपियों की चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं. समस्त थाना प्रभारियों ने अलग-अलग टीमों का गठन कर अपने-अपने थाना क्षेत्रों में चाकूबाजी आर्म्स एक्ट के आरोपियों की चेकिंग कर रहे हैं.


चेकिंग के दौरान जो भी आरोपी सक्रिय पाए जा रहे हैं, उनके कब्जे से चाकू बरामद किया जा रहा है. ऐसे आरोपियों के खिलाफ दोबारा अपराधिक प्रकरण दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. चेकिंग के दौरान जो भी आरोपी अपने निवास स्थान पर नहीं है या फिर शहर के बाहर है. ऐसे आरोपियों की अलग से सूची तैयार कर उन पर विशेष निगरानी रखी जाने की तैयारी जारी है. उनके परिजनों को हिदायत दी जा रही है कि उनके उपस्थित होने पर तत्काल उन्हें थाने हाजिर किया जाए. ऐसे चाकूबाजी आर्म्स एक्ट के आरोपी जो बार-बार अपराध में संलिप्त पाए जाते हैं, उनकी निगरानी सूची भी तैयार की जा रही है.


राजधानी में पिछले कुछ महीनों में अपराध बढ़े हैं. इनमें चाकूबाजी की घटना भी शामिल है. ऐसे में पुलिस भी कार्रवाई कर रही है. हाल के दिनों में चाकूबाजी की घटनाएं तेजी से बढ़े हैं. 12 अक्टूबर को भी चाकू बाजी की घटना हुई थी. जिसमें 5 लोगों के घायल होने की खबर मिली थी. 6 अक्टूबर को राजधानी के विधानसभा और धरसींवा इलाके में ऐसी 2 घटना सामने आई थी. यहां आरोपियों ने चाकू के जरिए लूट की घटना को अंजाम दिया. 4 अक्टूबर को रायपुर के सड्डू में घर लौट रहे एक युवक से कुछ बदमाशों ने मोबाइल लूटने की कोशिश की. विरोध करने पर बदमाशों ने युवक पर चाकू से हमला कर दिया. उरला इलाके में सिरफिरे युवक ने बात नहीं करने पर नाबालिग लड़की पर ब्लेड से वार कर दिया. घायल नाबालिग को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!