May 12, 2024

शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला का कोरिया दौरा, इंग्लिश मीडियम स्कूल का किया निरीक्षण

कोरिया।  छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला एक दिवसीय दौरे पर कोरिया पहुंचे. उन्होंने बैकुंठपुर और नगर पालिक निगम चिरमिरी में बन रहे इंगलिश मीडियम स्कूल का निरीक्षण किया. जानकारी के मुताबिक पूर्व लाइवलीहुड कॉलेज को इंग्लिश मीडियम उत्कृष्ठ विद्यालय में परिवर्तित किया जा रहा है. इस स्कूल में बन रहे सभी कक्षाओं का अवलोकन किया. इसके अलावा आलोक शुक्ला ने अधिकारियों को कुछ आवश्यक फेरबदल के निर्देश भी दिए। 


दरअसल, मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने पूर्व लाइवलीहुड कॉलेज को उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल में तब्दील करने की मांग की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मांग को स्वीकार कर जिला कलेक्टर को आदेशित किया था. इसके बाद से कोरिया कलेक्टर और विधायक विनय जायसवाल ने पूर्व लाइवलीहुड कॉलेज भवन का निरीक्षण किया. इसमें छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग को प्रोपोजल भेजा गया था.


इसी के तहत बुधवार को स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव विद्यालय भवन को देखने पहुंचे. छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव ने नए भवन को छत्तीसगढ़ के मॉडल भवन होने का दावा किया. साथ ही कहा कि इतने सुंदर विद्यालय भवन का मुख्यमंत्री के हाथों उद्घाटन कराया जाएगा. वहीं विधायक विनय जायसवाल ने भी स्कूल में सारी सुविधाएं उपलब्ध होने की बात कही है.


बता दें कि स्वीकृति मिलने के बाद उत्कृष्ट विद्यालय में अब प्रवेश की प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी गई है. जहां 10 सितंबर तक आवेदन लेने और जमा करने की तारीख तय की गई. अब स्कूल में प्रवेश के लिए स्कूल के बाहर लोगों की भारी भीड़ लगी हुई है. वहीं चिरमिरी के गोदरीपारा विद्यालय भवन का अवलोकन के दौरान शिक्षा सचिव डॉ. आलोक शुक्ला, क्षेत्रीय विधायक विनय जायसवाल और जिला कलेक्टर एसएन राठौर भी साथ रहे. 

error: Content is protected !!