March 29, 2024

भिलाई की पॉजिटिव महिला के संपर्क में आने वाले 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना पॉजिटिव महिला के संपर्क में आने वाले 13 लोगों की रिपोर्ट गुरुवार को निगेटिव आई। अब भी महिला के भाई के दो बच्चों की रिपोर्ट आनी बाकी है। 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। 


जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य टीम बाहर से आने वाले लोगों को ट्रेस कर सैंपल कलेक्टर कर रही है। प्रशासन ने पहले ही जिले के पांच स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर चुका है।


कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग डोर-टू-डोर सर्वे करा रहा है। साथ ही सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों की हिस्ट्री तैयार की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग अब तक 1876 लोगों की सैंपल लेकर जांच के लिए एम्स रायपुर भेज चुका है, जिसमें से 1807 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है। 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। 98 लोगों का रिपोर्ट आनी बाकी है। 16 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि 414 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं 99 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव महिला के संपर्क में आने वाले 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

error: Content is protected !!
Exit mobile version