May 8, 2024

विधायकों ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कहा “फसलों का मुआवजा देकर राहत कार्य शुरू कराएं”

०० रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने सरगुजा के तीन जिलों को सूखा घोषित करने की मांग

रायपुर| सरगुजा संंभाग के तीन जिलों पर सूखे का असर दिखने से स्थानीय राजनीति भी गर्म है। वहां सूखा घोषित कर राहत कार्य शुरू करने की मांग उठने लगी है। कांग्रेस के क्षेत्रीय विधायकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर सरगुजा, जशपुर और बलरामपुर-रामानुजगंज जिले को सूखा प्रभावित घोषित करने की मांग की है।

रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है। इस पत्र पर कुनकुरी विधायक यूडी मिंज और भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो के भी हस्ताक्षर हैं। इस पत्र में कहा गया है, 30 जुलाई तक सरगुजा संभाग के तीन जिलों बलरामपुर, जशपुर और अंबिकापुर में औसतन 40% से कम वर्षा हुई है। किसानों की फसल खेतों में ही सूख चुकी है। गांवों में किसानों-मजदूरों के लिए किसी मद में कोई काम संचालित नहीं हो रहा है। रोजगार गारंटी का भी काम नहीं चल रहा है।

विधायकों ने तीनों जिलों को सूखा प्रभावित घोषित कर फसलों का मुआवजा देने की मांग की है। उनकी मांग है कि गांवाें में रोजगार पैदा करने वाले और राहत पहुंचाने वाले काम भी शुरू कराए जाएं। विधायकों की इस मांग पर विपक्ष भी हमलावर है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है, कांग्रेस विधायकों के इस पत्र से साफ है कि छत्तीसगढ़ के गांव में किसानों और मजदूरों के लिए रोजगार मूलक कार्य किसी मद में संचालित नहीं हो रहा है। साथ ही रोजगार गारंटी के काम भी नहीं हो रहे हैं।

error: Content is protected !!