April 23, 2024

गुदड़ी के लाल : माड़ के 4 खिलाड़ी भारतीय टीम में सेलेक्ट, भूटान में खेलेंगे वर्ल्ड मलखंभ चैंपियनशिप

रायपुर। भूटान में द्वितीय विश्व मलखंभ प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है. इसमें भारतीय टीम में छत्तीसगढ़ के 4 खिलाड़ियों का चयन हुआ है. जिसमें से 3 खिलाड़ी प्रतियोगिता में खेलेंगे. यह खिलाड़ी सुबह बिलासपुर से उज्जैन के लिए रवाना हुए. उज्जैन में ट्रेनिंग कर यह खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ भूटान के लिए रवाना होंगे. जहां इनका मुकाबला दुनिया भर से आने वाले खिलाड़ियों से होगा. प्रतियोगिता को लेकर खिलाड़ियों का हौसला बुलंद है. सभी खिलाड़ी भूटान में जीत का परचम लहराने को तैयार दिखे.

आपको बता दें की भूटान में 9 से 12 मई के बीच मलखंभ विश्व चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा. इस प्रतियोगिता में 20 से अधिक देश भाग ले रहे हैं. वहीं भारतीय टीम की भी प्रतियोगिता को लेकर तैयारी पूरी है. भारतीय टीम में छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के तीन खिलाड़ियों का चयन हुआ है. टीम में संतई पोतई, जयंती कचलम और संतोष शोरी का चयन हुआ है. यह तीनों खिलाड़ी सुबह बिलासपुर से अपने लोकल कोच के साथ उज्जैन के लिए रवाना हुए. उज्जैन में 28 अप्रैल से 6 मई तक नेशनल कोचिंग कैंप लगाया गया है. जहां इन खिलाड़ियों की ट्रेनिंग होगी. इसके बाद यह खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भूटान जाएंगे.

इस प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम में कुल 6 पुरुष और 6 खिलाड़ियों का महिला कैटेगरी में चयन हुआ है. प्रतियोगिता में पुरुषों के लिए पोल मलखंभ और रोप मलखंभ, महिला कैटेगरी में पोल और रोप मलखंभ, पुरुष और महिला कैटेगरी में एकल प्रतियोगिता आयोजित की जाएंगी. वहीं पुरुष और महिला कैटेगरी दोनो में टीम प्रतियोगिता भी होगी.

छत्तीसगढ़ मलखंभ संघ के सेक्रेटरी जनरल डॉ. राजकुमार जायसवाल ने बताया की प्रतियोगिता को लेकर खिलाड़ियों की तैयारी काफी अच्छी है. उम्मीद है कि वह भूटान में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर मेडल लेकर आएंगे. वहीं खिलाड़ियों में भी प्रतियोगिता को लेकर खास उत्साह देखने को मिला. उन्होंने बताया कि वह इस प्रतियोगिता के लिए लगातार कड़ी मेहनत और प्रैक्टिस कर रहे हैं. जिससे वह भूटान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखा सकें.

error: Content is protected !!
Exit mobile version